Biden की व्हाइट हाउस टीम में चुनाव अभियान से जुड़े लोग होंगे शामिल

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 11:00:01 PM
Biden's White House team will include people associated with the election campaign

अटलांटा। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन व्हाइट हाउस की अपनी टीम में चुनाव अभियान से जुड़े वरिष्ठ लोगों को शामिल करेंगे। बाइडन के शुरुआती फैसलों की जानकारी रखने वाले लोगों ने सोमवार को पुष्टि की है कि अभियान की पूर्व प्रबंधक जे ओमली डिलन डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर सेवा देंगी जबकि अभियान के सह अध्यक्ष लुइसियाना के प्रतिनिधि सेड्रिक रिचमंड और अभियान के सलाहकार स्टीव रिचेटी भी नए प्रशासन में वरिष्ठ पदों की जिम्मेदारी संभालेंगे।

इस बाबत घोषणा मंगलवार को हो सकती है। रिचमंड को व्हाइट हाउस में पद संभालने के लिए लुइसियाना की क ांग्रेस सीट छोड़नी होगी। बाइडन अगले साल 2० जनवरी को पदभार संभालेंगे। बाइडन अपने शासन के दृष्टिकोण को अमली जामा पहनाने के लिए अपनी टीम का गठन करेंगे।

पिछले हफ्ते बाइडन ने अभियान के पूर्व वरिष्ठ सलाहकार रॉन क्लैन को अपना चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त करने की घोषणा की थी।
डिलन (44) डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के अभियान का सफलतापूर्वक प्रबंधन करने वाली पहली महिला हैं। वह वरिष्ठ राजनीतिक कार्यकताã हैं। वह बराक ओबामा द्बारा राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के दौरान दोनों बार उनके साथ काम कर चुकी हैं। ओबामा अमेरिका के दो बार राष्ट्रपति रहे हैं। रिचेटी ओबामा प्रशासन के दौरान बाइडन के चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर काम कर चुके हैं।

बाइडन के अभियान कर्मियों में ज्यादातर ओबामा के साथ काम चुके हैं और उम्मीद है बाइडन के प्रशासन में शामिल होने वाले अधिकतर लोग ऐसे होंगे जो पहले ओबामा के साथ काम कर चुके होंगे। अभी बाइडन के कैबिनेट के स्वरूप को लेकर स्पष्टता नहीं हैं, जिसके लिए सीनेट से पुष्टि करानी होगी। इस महीने के शुरुआत में चुनाव जीतने के बाद से बाइडन निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ शासन की रूपरेखा को तैयार करने में लगे हुए हैं। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.