Joe Biden का बड़ा बयान, कहा- "क्यूबा एक असफल राज्य..."

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 09:38:58 AM
Biden says Cuba is a 'failed state' and calls communism 'a universally failed system'

राष्ट्रपति जो बिडेन ने गुरुवार को कहा कि क्यूबा एक "विफल राज्य" है और साम्यवाद को "विफल प्रणाली" कहा जाता है क्योंकि विरोध प्रदर्शन कैरेबियाई राष्ट्र के दमनकारी शासन के खिलाफ होते हैं।

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, बिडेन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका क्यूबा में इंटरनेट तक पहुंच को संभावित रूप से बहाल करने के तरीकों की तलाश कर रहा है, लेकिन संकेत दिया कि अमेरिका अमेरिका को क्यूबा प्रेषण को फिर से स्थापित करने पर विचार नहीं कर रहा है – अमेरिकियों द्वारा धन हस्तांतरित करने की प्रथा उनके क्यूबा के रिश्तेदारों को - इस चिंता में कि शासन धन को जब्त कर लेगा।


"क्यूबा दुर्भाग्य से एक विफल राज्य है और अपने नागरिकों का दमन कर रहा है। क्यूबा के लोगों की मदद करने के लिए हम कई चीजों पर विचार करेंगे, लेकिन इसके लिए एक अलग परिस्थिति या गारंटी की आवश्यकता होगी कि उनका फायदा नहीं उठाया जाएगा। सरकार,” बिडेन ने कहा। "उदाहरण के लिए, क्यूबा में प्रेषण वापस भेजने की क्षमता। हम अब ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि तथ्य यह है कि शासन द्वारा उन प्रेषणों या इसके बड़े हिस्से को जब्त कर लिया जाएगा।"

दशकों में सबसे महत्वपूर्ण अशांति को चिह्नित करते हुए, बुनियादी सामानों की पुरानी कमी, नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश और सरकार के बिगड़ते कोरोनोवायरस प्रकोप से निपटने के लिए हजारों क्यूबाई लोगों ने पिछले सप्ताहांत में पूरे द्वीप राष्ट्र में सड़कों पर उतर आए।

बिडेन के कार्यालय में आने के बाद से, क्यूबा की नीतियों की समीक्षा की जा रही है।

ओबामा प्रशासन के तहत, क्यूबा ने दूतावासों को फिर से खोलने और प्रतिबंध के बाद से लंबे समय से कई प्रतिबंधों में ढील दी। लेकिन ट्रम्प प्रशासन ने दशकों में क्यूबा के खिलाफ कुछ सबसे कठिन आर्थिक उपाय किए, यात्रा प्रतिबंध बहाल किए और - पद छोड़ने से पहले - क्यूबा को आतंकवाद का राज्य प्रायोजक नामित किया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.