Russia Ukraine dispute: बाइडन की यूक्रेन मामले में रूस को चेतावनी, बोले- अंजाम बुरे होंगे, अफगानिस्तान पर कही यह बात

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jan 2022 10:41:16 AM
Biden says Putin will pay 'dear price' if Ukraine is invaded

यूक्रेन: राष्ट्रपति जो बाइडेन का मानना ​​है कि व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में पूर्ण संघर्ष की इच्छा नहीं रखते हैं और अगर वह सैन्य हमले के साथ आगे बढ़ते हैं, तो उन्हें "भारी कीमत" चुकानी होगी।

अपने एक साल के कार्यकाल के उपलक्ष्य में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, बिडेन ने यह भी कहा कि उनका मानना ​​​​है कि रूस यूक्रेन में हस्तक्षेप करने के लिए तैयार है, हालांकि उन्हें विश्वास नहीं है कि पुतिन ने अंतिम निर्णय लिया है। उन्होंने संकेत दिया कि अगर रूस ने फिर से यूक्रेन पर आक्रमण किया, तो वह अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग प्रणाली तक इसकी पहुंच को प्रतिबंधित कर सकता है। "मुझे विश्वास नहीं है कि वह जानता है कि वह क्या करने जा रहा है," बिडेन ने कहा। "मेरा अनुमान है कि वह अंदर जाएगा," उन्होंने कहा।


 
क्षितिज पर महत्वपूर्ण चर्चाओं के साथ, अमेरिका और रूस ने बुधवार को कोई संकेत नहीं दिखाया कि वे यूक्रेन पर अपने कठोर रुख से हटेंगे, जिसने रूसी आक्रमण और एक नए यूरोपीय युद्ध की चिंताओं को प्रेरित किया है।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कीव में बोलते हुए, रूस पर यूक्रेन की सीमा पर तैनात 100,000 से अधिक सैनिकों को मजबूत करने की साजिश रचने का आरोप लगाया, जिसका अर्थ है कि संख्या "काफी कम क्रम में" तिगुनी हो सकती है। ब्लिंकन ने विस्तार से नहीं बताया, लेकिन रूस ने अगले महीने बड़े पैमाने पर युद्ध के खेल के लिए सुदूर पूर्व से अपने सहयोगी बेलारूस, जो यूक्रेन के साथ सीमा साझा करता है, के लिए अपरिभाषित संख्या में सैनिकों को भेजा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.