Presidential election: बाइडेन ने ट्रंप पर साधा निशाना

Samachar Jagat | Thursday, 03 Sep 2020 01:30:02 PM
Biden targets the trump

विलमिगटन (अमेरिका)। अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के बीच स्कूल दोबारा खोलने के लिए जारी जद्दोजहद को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा। कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिका में कई महीनों से स्कूल बंद हैं। बाइडेन ने पूछा, '' राष्ट्रपति कहां हैं? वह इस पर काम क्यों नहीं कर रहे?’’

उन्होंने कहा, '' हमें हमारे स्कूलों के लिए आपात कोष की जरूरत है और हमें यह अभी चाहिए। यह राष्ट्रपति का काम है। आपको हमारे बच्चों को वापस स्कूल भेजने पर ध्यान देना चाहिए... ना कि डर और बंटवारे को और सड़कों पर हिसा को बढ़ावा देने पर।’’ बाइडेन का यह बयान उनके केनोशा के दौरे से एक दिन पहले आया है।
राष्ट्रपति ने भी उत्तरी कैरोलिना में अपने कार्यक्रम में इसका तुरंत जवाब दिया।

उन्होंने (केनोशा के) प्रदर्शन को एक बार फिर ''स्थानीय हिसक भीड़’’ बताया और कहा कि बल द्बारा इनका सामना किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय नेताओं ने संघीय बल की मदद मांगी होती तो '' हमने तुरंत ही वह मुहैया करा दिया होता’’। इससे पहले मंगलवार को केनोशा के दौरे पर पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोना ल्ड ट्रंप ने हिसा को ''घरेलू आतंकवाद’’ बताते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था । केनोशा में जैकब ब्लेक नामक अश्वेत व्यक्ति के पुलिस गोलीबारी में जख्मी होने के बाद कई शहरों में नस्लवाद से जुड़े अन्याय को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे और कई स्थानों पर तोड़फोड़, आगजनी और गोलीबारी भी हुई थी। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.