बाइडेन, ट्रूडो आर्थिक सहयोग बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध : White House

Samachar Jagat | Friday, 10 Jun 2022 09:09:50 AM
Biden, Trudeau committed to increasing economic cooperation: White House

वाशिगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रडो के बीच हाल ही में लॉस एंजेलिस में आयोजित शिखर सम्मेलन में बैठक हुई, जिसमें इन्होंने दोनों देशों के बीच अर्थव्यवस्था व आपूर्ति श्रृंखला को और अधिक लचीला बनाने और महत्वपूर्ण खनिज पदार्थों के संभावित विकास पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी।

गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया,''इन राजनेताओं ने दोनों देशों में मौजूद महत्वपूर्ण खनिज पदार्थों के संभावित विकास और बाहरी झटके से निपटने के लिए अमेरिका-कनाडा के सप्लाई चेन वर्किंग ग्रुप के जरिए अर्थव्यवस्था और आपूर्ति श्रृंखलाओं को अधिक लचीला बनाने को लेकर बातें कीं।'' उल्लेखनीय है कि लॉस एंजिलिस में उत्तर अमेरिका एवं दक्षिण अमेरिका महाद्बीपों के देशों के नौवें शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया है। शिखर सम्मेलन में शामिल हुए इन देशों के नेताओं का एजेंडा आर्थिक विकास में क्षेत्रीय सहयोग, कोरोना महामारी, खाद्य असुरक्षा जैसे मुद्दों की समीक्षा करना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.