Iraq-Bill : इराक की संसद में विधेयक पारित, आपातकालीन स्थिति में किया जा सकेगा सार्वजनिक निधि का उपयोग

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 09:06:03 AM
Bill passed in Iraq's parliament, public funds can be used in case of emergency

 बगदाद : इराक की संसद में एक विधेयक पारित हुआ है, जिसके तहत आपातकालीन परिस्थितियों में खाद्य पदार्थों, सार्वजनिक सेवाओं और विकास के लिए तत्काल जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार सार्वजनिक निधि का उपयोग कर सकेगी। बुधवार को संसद के जारी बयान में कहा गया, इस विधेयक की मदद से सरकार को खाद्य सुरक्षा हासिल करने, गरीबी कम करने जैसे कई कामों के लिए 25 ट्रिलियन इराकी दिनार (एक हजार सात सौ 14 करोड़ अमेरिकी डॉलर) आबंटित किए जाने की शक्ति प्रदान की गई है।

बयान में आगे कहा गया,''इस विधेयक का मकसद नौकरी के अवसर पैदा करना, राज्य के संसाधनों से इराकियों के लाभ को अधिकतम करना, देश के विकास को गति देना, धन की कमी के कारण रुकी हुई और पिछड़ी हुई परियोजनाओं पर काम फिर से शुरू करना और महत्वपूर्ण नई परियोजनाओं को शुरू करना भी है।'' इराक में इस वक्त राजनीतिक गतिरोध की स्थिति बनी हुई है क्योंकि आठ महीने पहले हुए चुनाव के बाद अभी तक यहां किसी नए राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री का चुनाव नहीं किया जा सका है। इससे कार्यवाहक सरकार को बिना किसी वार्षिक बजट के देश चलाना पड़ रहा है। ऐसे में नए बने कानून को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा और राष्ट्रीय बजट के स्वीकृत होने तक यह प्रभावी रहेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.