Bloomberg Billionaires Index : बिटकॉइन के खिलाफ किया गया एक ट्वीट एलन मस्क को ले डूबा..!, 15 मिलियन डॉलर का घाटा, नंबर-1 से 2 पर पहुंचे

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Feb 2021 02:00:03 PM
Bloomberg Billionaires Index: A tweet against bitcoin drowns Elon Musk, $ 15 million loss, reaches number-1 to 2

इंटरनेट डेस्क। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को बड़ा झटका लगा है। वे अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं रहे हैं। उनकी जगह अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस आ गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक जेफ बिजोस अब दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं। भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस सूची में एक स्थान फिसलकर 12वें स्थान पर आ गए हैं। उनकी नेटवर्थ 78.3 अरब डॉलर है।

दरअसल एलन मस्क को अपने एक ट्वीट के कारण इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ा है। उनकी कंपनी के शेयरों में गिरावट उनके बिटक्वाइन पर किए गए एक कमेंट के बाद आई। ये गिरावट एलन मस्क के उस कमेंट के बाद आई जब उन्होंने ये कहा कि बिटक्वाइन की कीमतें ज्यादा हैं। इसके बाद सोमवार को टेस्ला के शेयरों में भी 8.5 परसेंट की जबरदस्त गिरावट आई। इससे एलन मस्क की संपत्ति में 15 बिलियन डॉलर साफ हो गए।

वहीं मुकेश अंबानी की इस साल नेटवर्थ में 1.55 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में जगह पाने वाले भारतीयों में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 27वें स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 44.9 अरब डॉलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 11.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। यानी इस साल अब तक अडानी ने मुकेश अंबानी से ज्यादा दौलत कमाई है।

मस्क दो बार जेफ बिजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। जेफ बेजोस 186 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं। मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में सोमवार को 8.55 फीसदी की गिरावट आई। एलन मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 15.2 अरब डॉलर की कमी आई और वह 183 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए।


 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.