Haiti शरणार्थियों को ले जा रही नौका बहामास के पास पलटी, 17 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 25 Jul 2022 10:02:34 AM
Boat carrying Haiti refugees capsizes near Bahamas, 17 killed

मेक्सिको सिटी : हैती शरणार्थियों को ले जा रही एक नौका रविवार तड़के बहामास के निकट पलट गई, जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य को बचा लिया गया यह नौका न्यू प्रोविडेंस से करीब सात मील दूर पलटी। प्रधानमंत्री फिलिप ब्रेव डेविस ने एक बयान में बताया कि मृतकों में 15 महिलाएं, एक पुरुष और एक शिशु शामिल है। उन्होंने कहा कि बचाए गए लोग स्वास्थ्य कर्मियों की निगरानी में है।

डेविस ने बताया कि जांचकर्ताओं के अनुसार, दोहरे इंजन वाली नौका स्पष्ट रूप से मियामी के लिए शनिवार रात करीब एक बजे बहामास से रवाना हुई थी, जिसमें कम से कम 60 लोग सवार थे। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए आपराधिक जांच शुरू की गई है कि यह मानव तस्करी का मामला तो नहीं है। डेविस ने कहा, ''मैं अपनी सरकार और बहामास के लोगों की ओर से इस त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी सरकार सत्ता में आने के बाद से इन खतरनाक यात्राओं के खिलाफ सचेत करती रही है।’’ हैती में हत्या और अपहरण की घटनाओं में बढ़ोतरी और विभिन्न गिरोहों की हिसा के कारण बड़ी संख्या में लोग देश छोड़कर जा रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.