अफगानिस्तान में बम की चपेट में आई बस, 32 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2019 01:32:51 PM
Bomb blast in Afghanistan, 32 people killed

काबुल। पश्चिमी अफगानिस्तान में बुधवार सुबह एक बस के सडक़ किनारे रखे बम की चपेट में आने से उसमें सवार कम से कम 32 यात्रियों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। 

फराह प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मुहीबुल्ला मुहीब ने कहा कि घटना में 15 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है। उन्होंने मृतकों की संख्या और अधिक बढऩे की आशंका जतायी। घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब छह बजे हुई। 

उन्होंने कहा कि मरने वालों में सभी लोग असैन्य नागरिक थे, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। बस देश के पश्चिमी शहर हेरात और दक्षिणी शहर कंधार के बीच एक मुख्य राजमार्ग पर जा रही थी।

किसी ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तालिबानी चरमपंथी संबंधित क्षेत्र में सक्रिय हैं और वे आए दिन सरकारी अधिकारियों तथा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए अक्सर सडक़ किनारे बम रख देते हैं।

तालिबान अफगानिस्तान में लगातार ऐसे हमलों को अंजाम देता रहता है। हालांकि तालिबान 18 साल से चल रहे युद्ध को खत्म करने के मकसद से अमेरिका के साथ कई शांति वार्ताओं में शामिल रहा है।

यह घटना ऐसे समय हुई है जब एक दिन पहले संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताते हुए कहा था कि करीब 18 साल पुराने संघर्ष को समाप्त करने के लिए किए जा रहे प्रयास के बावजूद, अफगानिस्तान में भयानक स्तर तक पहुंच चुकी लड़ाई में बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं और घायल हो रहे हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.