International News: ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री की घोषणा होगी आज

Samachar Jagat | Monday, 05 Sep 2022 01:48:01 PM
Britain's next prime minister to be announced today

लंदन |  ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी का नया नेता लिज़ ट्रूस होंगी या भारतीय मूल के ऋषि सुनक इसकी घोषणा सोमवार शाम तक की जायेगी। बीबीसी ने बताया कि इन दोनों में से विजयी नेता मंगलवार को प्रधानमंत्री बन जायेगा। इसके बाद नए प्रधानमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सत्ता हस्तांतरण की कार्रवाई पूरी करने के लिए कल स्कॉटलैंड के बालमोरल में महारानी से मिलने जायेंगे।

बीबीसी ने बताया कि सुश्री ट्रूस और सुनक ने पूरी गर्मियों के दौरान सारा समय टोरी सदस्यों के मतों को हासिल करने की होड़ में बिताया। मतपत्र के परिणाम यहां क्यूई2 सम्मेलन केंद्र में दोपहर (भारत समयानुसार शाम पांच बजे) के बाद घोषित किए जाएंगे। बीबीसी ने कहा कि जीतने वाले उम्मीदवार को बढते बिजली के बिलों से निपटने की योजना की तत्काल घोषणा करने का दबाव रहेगा।

यह समझा जाता है कि बिजली के बिलों पर रोक उन विकल्पों में से एक है, जिसे सुश्री ट्रूस को देखना है। जिन्होंने घोषणा की थी कि पदभार ग्रहण करने के एक सप्ताह के भीतर उपभोक्ताओं को इस बिल से निजात देने में मदद करेंगी। इधर लेबर पार्टी का तर्क है कि लोग मदद के लिए ''बेताब’’ हैं और उन्हें इसकी बारीकियों समझने जरूरत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.