ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson गणतंत्र दिवस पर नहीं आएंगे भारत, PM Modi को बताया कारण

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jan 2021 10:17:40 AM
Britain's Prime Minister Boris Johnson will not visit India on Republic Day

इंटरनेट डेस्क। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन बतौर मुख्य अतिथि भारत के इस साल के गणतंत्र दिवस में उपस्थित नहीं हो सकेंगे। ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण ब्रिटिश पीएम ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है।

बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द करने की जानकारी फोन के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी को दे दी है। बारिस जॉनसन ने इस संबंध में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोन कर खेद भी जताया है। 

 खबरों के अनुसार, ब्रिटिश पीएम ने नरेंद्र मोदी बताया कि कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में फिर से सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसी स्थिति में उनका देश में रहना ज्यादा आवश्यक है। इस कारण वह मजबूरी में भारत का दौरा रद्द कर रहे हैं। 

हालांकि उन्होंने कोरोना के हालात सामान्य होने के तुरंत बाद भारत आने का पीएम मोदी को भरोसा दिलाया है। गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के कारण तेजी से संक्रमण फैल रहा है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.