Britain : प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल सुनक ने यौन अपराधियों के खात्मे का लिया संकल्प

Samachar Jagat | Thursday, 28 Jul 2022 10:35:01 AM
Britain: Sunak, who is in the race for the post of Prime Minister, pledges to eliminate sex offenders

लंदन : ऋषि सुनक ने कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री चुने जाने पर बच्चों तथा युवतियों को निशाना बनाने वाले गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा उनका खात्मा करने के साथ-साथ उनके सरगनाओं को अधिकतम सजा दिलवाने का संकल्प लिया है। 'रेडी4ऋषि’ अभियान दल ने बुधवार शाम बताया कि ऋषि सुनक के नेतृत्व वाली सरकार में यौन अपराधों को अंजाम देने वाले गिरोहों (ग्रूमिग गैंग्स) के सदस्यों के खिलाफ गिरोह का हिस्सा होने या उसके लिए काम करने को लेकर आपराधिक मामले दर्ज किए जाएंगे। इसके तहत दोष साबित होने पर उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान होगा।

दल ने बताया कि यौन अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए पूर्व चांसलर सुनक तथाकथित 'डाउन-ब्लाउजिग’ (महिलाओं की अनुमति के बिना उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें लेना) पर प्रतिबंध लगाएंगे। सुनक ने कहा, ''महिलाओं तथा लड़कियों के खिलाफ यौन अपराधों का खात्मा होने तक इनसे राष्ट्रीय आपदा की तरह निपटा जाना चाहिए। दो बेटियों का पिता होने के नाते, मैं चाहता हूं कि वे बिना किसी डर के शाम को बाहर जा सकें या रात में किसी भी दुकान पर जा सकें।’’ सुनक की दो बेटियां अनुष्का और कृष्णा हैं। सुनक ने कहा कि बतौर चांसलर उन्होंने पीड़िताओं की मदद के लिए कई कदम उठाए।

उन्होंने कहा, ''मैं प्रधानमंत्री के तौर पर और कदम उठाऊंगा। मैं महिलाओं की अनुमति के बिना उनकी आपत्तिजनक तस्वीर लेकर उन्हें परेशान करने को दण्डनीय अपराध बनाऊंगा और यौन अपराधों को अंजाम देने वाले गिरोहों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया जाएगा।’’ सुनक ने कहा, ''हम संवेदनशीलता को इतना हावी नहीं होने दे सकते कि वह उन खतरनाक अपराधियों को पकड़ने में बाधा बने, जो महिलाओं को निशाना बनाते हैं। मैं तब तक नहीं रुकूंगा जब तक कि हम ऐसा समाज नहीं बना लेते, जहां महिलाएं तथा लड़कियां रोजमर्रा की जिदगी में सुरक्षित महसूस करें।’’ उन्होंने ऐसे गिरोहों से जुड़ी खुफिया जानकारी इकट्ठा करने और संदिग्धों पर नजर रखने में पुलिस की मदद करने के लिए एक रिकॉर्ड तैयार करने के वास्ते 'नेशनल ग्रूमिग गैंग्स व्हिसलब्लोअर नेटवर्क’ शुरू करने की भी योजना बनाई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.