British के प्रधानमंत्री बोरिस ने बिडेन से की बातचीत

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Nov 2020 11:16:01 AM
British Prime Minister Boris talks with Biden

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में जीत हासिल करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन से फोन पार बातचीत कर कहा कि वह ब्रिटेन और अमेरिका के बीच साझेदारी को और मजबूत करने और दोनों देशों की साझा प्राथमिकताओं पर उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है।

श्री जॉनसन ने मंगलवार को ट््वीट कर कहा,मैंने जो बिडेन से फोन पर बातचीत कर उन्हें चुनावों में आये नतीजों पर बधाई दी है। मैं दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने और साझा प्राथमिकताओं पर काम करने करने तथा जलवायु परिवर्तन से निपटने, लोकतंत्र को बढ़ावा देने और कोरोना महामारी से उभरने को लेकर उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।

गौरतलब है कि अमेरिका में तीन नवंबर संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बिडेन ने बाजी मार ली है और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार तथा मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2०2० के आधिकारिक नतीजे हालांकि अभी घोषित नहीं हुये हैं लेकिन दुनिया भर के नेताओं तथा राजनेताओं ने पहले ही श्री बिडेन को जीत की बधाई दे दी है। श्री बिडेन ने भी बीते शनिवार को अपनी साथी कमला हैरिस के साथ राष्ट्र के नाम संबोधन देते हुये राष्ट्रपति पद की दौड़ में अपनी जीत का दावा किया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.