अफगानी बच्चों के लिए मां का दूसरा रूप बन गई थी अमेरिका की महिला नौ-सैनिक, आतंकियों ने छीन ली जिंदगी

Samachar Jagat | Monday, 30 Aug 2021 09:05:08 AM
California Marine Corps SGT. Nicole Gee, Age 23, who cradled baby at Kabul airport was killed in Afghanistan attack

एक हफ्ते पहले 23 साल की जी ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें वह उस एयरपोर्ट पर एक बच्चे को पकड़े हुए दिख रही थीं। उसने एक सरल, गहन टिप्पणी जोड़ी: "मुझे अपना काम पसंद है।" यही तस्वीर रक्षा विभाग ने 21 अगस्त को पोस्ट की थी। मरीन सार्जेंट। निकोल जी ने काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास गुरुवार के आत्मघाती हमले में मारे गए 13 अमेरिकी सेवा सदस्यों में से एक होने से कुछ ही दिन पहले सेवा की खुशी मनाई।

"उसकी कार हमारे लॉट में खड़ी है। यह बहुत सांसारिक है। सरल। लेकिन यह वहाँ है," उसने पोस्ट शुरू किया। "मेरा सबसे अच्छा दोस्त, मेरा व्यक्ति, मेरी बहन हमेशा के लिए। मेरा दूसरा आधा। हम एक साथ बूट थे, एक साथ कॉर्पोरल, और फिर सार्जेंट एक साथ। अब 3 साल से अधिक समय से रूममेट्स, एमओएस स्कूल में बैरक से हमारे घर तक। हम ' वे शुरू से ही कूल्हे से जुड़ी हुई हैं। कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो की रहने वाली जी ने उत्तरी कैरोलिना के कैंप लेज्यून से 24वीं समुद्री अभियान इकाई में रखरखाव तकनीशियन के रूप में काम किया। अपने इंस्टाग्राम पेज पर, उन्होंने खुद को "सकारात्मक मानसिक दृष्टिकोण अधिवक्ता" के रूप में वर्णित किया। ।" उसके पृष्ठ पर सूचीबद्ध स्थानों में कैलिफ़ोर्निया, उत्तरी कैरोलिना और "कहीं विदेशी" शामिल हैं।


 
उन्होंने तीन सप्ताह पहले साझा किए गए एक पोस्ट में पदोन्नति के बारे में लिखा, "कुवैत में मेरी सार्जेंट पदोन्नति की कभी कल्पना भी नहीं की होगी।" रोज़विल, कैलिफ़ोर्निया शहर द्वारा एक फेसबुक पोस्ट, जो जी को "एक गृहनगर नायक" कहती है, कहती है कि उसने 2016 में शहर के ओकमोंट हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और एक साल बाद मरीन में शामिल हो गई। इसमें कहा गया है कि उनके पति जारोड जी भी एक ओकमोंट स्नातक और एक समुद्री हैं। "मैं उस भावना का वर्णन नहीं कर सकता जब मैं खुद को वास्तविकता में वापस आने के लिए मजबूर करता हूं और सोचता हूं कि मैं उसे फिर कभी कैसे नहीं देखूंगा। उसकी आखिरी सांस कैसे ली गई जो वह प्यार करती थी - लोगों की मदद करना - एचकेआईए में अफगानिस्तान में। फिर एक विस्फोट हुआ। और ठीक वैसे ही, वह चली गई।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.