कनाडाई प्रधानमंत्री की पत्नी भी कोरोना की चपेट में

Samachar Jagat | Friday, 13 Mar 2020 10:10:24 AM
Canadian Prime Minister's wife also vulnerable to Corona

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफ़ी ग्रेगोइरे भी जानलेवा कोरोना वायरस का शिकार हो गयी हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार सुश्री सोफी में फ्लू जैसे लक्षण सामने आने के बाद गुरुवार को उनकी जांच की गयी थी जिसमें उनके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है। बयान में कहा गया है कि सुश्री सोफी फिलहाल ठीक हैं और हल्के लक्षण हैं। उन्हें अलग से निगरानी में रखा जायेगा।

प्रधानमंत्री ट्रूडो में कोरोना वायरस के किसी भी तरह के लक्षण नहीं पाये गये है लेकिन 14 दिनों तक उन्हें भी अलग स्थान पर निगरानी मे रखा जायेगा। किसी तरह भी तरह का लक्षण नहीं होने की वजह से श्री ट्रूडो का फिलहाल टेस्ट नहीं किया है और वह अपना काम जारी रखेंगे। इसके अलावा कनाडा में विपक्ष के एनडीपी नेता जगमीत भसह भी अस्वस्थ है और घर से काम कर रहे हैं।

सुश्री सोफी दरअसल बुधवार को ब्रिटेन की यात्रा से लौटी थीं और उनमें कोरोना वायरस से संक्रमण जैसे लक्षण पाये गये थे जिसके बाद श्री ट्रूडो ने एहतियातन घर से काम करने का फैसला किया है। कोरोना के खतरे को देखते हुये श्री ट्रूडो ने कनाडा के प्रांतीय और क्षेत्रीय नेताओं के साथ ओटावा में होने वाली बैठक भी स्थगित कर दी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.