Greece में अज्ञात हेपेटाइटिस से बच्चे की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 07 Jul 2022 10:17:19 AM
Child dies of unknown hepatitis in Greece

एथेंस : यूनान में अज्ञात हेपेटाइटिस से एक बच्चे की मौत का पहला मामला सामने आया है। राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य संगठन (ईओडीवाई) ने यह जानकारी दी। ईओडीवाई की ओर से जारी बयान के मुताबिक दो दिनों से बुखार और थकान से पीड़ति 13 माह के एक बच्चे को निजी बाल चिकित्सा क्लिनिक लाया गया था। बच्चे को परीक्षण के दौरान लिवर फेल होने और शोफ मस्तिष्क का पता चला ।

डॉक्टरों ने हालांकि उपचार का काफ प्रयास किया , लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। यूनान में बच्चों में अज्ञात तीव्र हेपेटाइटिस के 11 अन्य मामले दर्ज किए गए हैं , हालांकि इन मामलों में न तो विशेष उपचार की आवश्यकता होती है और न ही किसी चिकित्सीय जटिलता का पालन किया जाता है। बयान में कहा गया है कि दुनिया भर में 33 देशों में लगभग 920 समान हेपेटाइटिस के मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें 45 मामलों में लीवर प्रत्यारोपण की आवश्यकता थी और 18 मामलों में मौत हुई है , हालांकि हाल के हफ्तों में दुनिया भर में ऐसे मामलों में लगातार गिरावट आयी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.