China Covid 19 Protest: कोविड पाबंदियों के खिलाफ कई शहरों में प्रदर्शन, राष्ट्रपति जिनफिंग के इस्तीफे की मांग

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2022 08:49:06 AM
China Covid 19 Protest: Demonstration in many cities against Covid restrictions, demand for President Jinping's resignation

इंटरनेट डेस्क। चीन में बढ़ते कोराना वायरस के कारण वहां लगाए गए लोकडाउन से वहां के लोगों ने परेशान होकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। लेकिन राष्ट्रपति जिनपिंग के अपनी जीरो कोविड पालिसी से पीछे हटने को तैयार नहीं है। सरकार ने पुलिस फोर्स बढ़ा दी है और लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

ऐसे में चीन में बढ़ते कारोना और लाकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग भी अब कम दिखने लगे है। लोगों को गिरफ्तारी का डर सताने लगा है। वहीं चीन के विश्वविद्यालय देश में कोविड-19 की रोकथाम के लिए कड़ी होती पाबंदियों को देखते हुए छात्रों को उनके घर भेज रहे हैं।

वहीं चीन सरकार की तरफ से लागू कोविड पाबंदियों के खिलाफ कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं और प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इसको देखते हुए सड़कों पर फोर्स बढ़ा दी गई।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.