चीन ने प्रदान की अफगानिस्तान को आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री

Samachar Jagat | Thursday, 30 Sep 2021 10:02:05 AM
China provided emergency humanitarian aid material to Afghanistan

न्यूज़ डेस्क | चीन ने आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री की एक खेप अफगानिस्तान को सौंप दी है। चीन द्बारा दान में दी गयी मानवीय सहायता सामग्री की एक खेप बुधवार रात काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंची, जहां पर अफगानिस्तान में चीन के राजदूत वांग यू ने एक समारोह के दौरान इन सामग्रियों को अफगानिस्तान के शरणार्थी मामलों के कार्यवाहक मंत्री खलील-उर-रहमान हक्कानी को सौंपा।

इस दौरान वांग ने कहा कि कई कठिनाइयों के बीच चीन कम समय में अफगानिस्तान के लिए आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री की व्यवस्था करने में कामयाब रहा, जिनमें कंबल, सर्दियों में इस्तेमाल किये जाने वाले जैकेट और अन्य सामग्रियां शामिल हैं, जिसकी अफगानिस्तान के लोगों को तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चीन अफगानिस्तान को खाद्य पदार्थ सहित अन्य सहायता सामग्री प्रदान करता रहेगा। वहीं हक्कानी ने इस समय कठिनाइयों का सामना कर रहे अफगानिस्तान के लोगों के हेतु आपातकालीन आपूर्ति प्रदान करने के लिए चीन को धन्यवाद दिया।

उल्लेखनीय है कि आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अफगानिस्तान में संघर्ष के कारण इस साल की शुरुआत से अब तक 6,34,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं। वहीं 2012 से अब तक लगभग 55 लाख लोगों ने पलायन किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.