कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि से चीन की 'शून्य मामले की नीति’ दबाव में

Samachar Jagat | Thursday, 30 Dec 2021 11:27:00 AM
China's 'zero case policy' under pressure due to sudden increase in cases of Kovid-19

बीजिग। चीन की 'शून्य कोविड​​-19 मामले’ की नीति पर लगातार दबाव बढ़ रहा है क्योंकि देश में शीतकालीन ओलंपिक खेलों से पहले विभिन्न प्रांतों में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और वर्तमान में 2,500  से ज्यादा लोग उपचाराधीन हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बृहस्पतिवार को कहा कि बुधवार को संक्रमण के 20 7 मामले आए। इनमें से 156 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमण के और 51 मामले बाहर से आए लोगों के थे। अस्पतालों में 2,563 उपचाराधीन मरीज भर्ती हैं जिनमें से 15 की स्थिति गंभीर है। कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के प्रसार को लेकर बढ़ रही चिताओं के बीच मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

चीन ने अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को सीमित करते हुए संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित किया है लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों में छिटपुट जगहों से आ रहे संक्रमण के मामलों से 'शून्य मामले की नीति’ दबाव में है। चीनी अधिकारियों ने तियानजिन शहर में 13 दिसंबर को ओमीक्रोन का एक मामला आने और बाद में कुछ अन्य मामलों की पुष्टि की थी। हालांकि इस स्वरूप के प्रसार के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने महीने के मध्य में झेजियांग प्रांत में डेल्टा स्वरूप वंश से संबद्ध एवाई.4 के प्रकोप की भी सूचना दी, जिस पर कथित तौर पर नियंत्रण पा लिया गया था। नववर्ष से पहले मामलों में बढ़ोतरी चिता का कारण है क्योंकि कुछ हफ्तों बाद चीन 'बीजिग शीतकालीन ओलंपिक’ का आयोजन करने वाला है। शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन चार से 20  फरवरी तक होना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.