China : आखिर कहां है अलीबाबा के फाउंडर जैक मा ?, दो महीने पहले अचानक हुए गायब

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Jan 2021 02:40:40 PM
China: Where is Alibaba's founder Jack Ma ?, suddenly disappeared two months ago

बीजिंग। चीन के अरबपति बिजनेसमैन और अलीबाबा नामक वैश्विक कंपनी के संस्थापक जैक मा अपने ही देश में अचानक बीते दो माह से गायब हैं। ऐसा माना जा रहा है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की नीतियों की आलोचना के कारण उन्हें नजरबंद कर दिया गया है। चीन के एक सरकारी अखबार पीपुल्स डेली ने अपने सूत्रों के अनुसार बताया है कि मा को फिलहाल सरकारी निगरानी में रखा गया है। अखबार ने बताया कि जैक मा को देश छोड़ने की आजादी नहीं है। उन्हें चीन में ही रहना होगा। इसीलिये उन्हें नजरबंद किया गया है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक जैक खुद के रियलिटी शो में भी नज़र नहीं आ रहे हैं। जिसके बाद उनके लापता होने की चर्चाएं हो रही हैं। साथ ही उनके ऑफिस की तरफ से लगातार कार्यक्रमों के निमंत्रण ठुकराए जा रहे हैं और दो महीने से वो कहीं भी सार्वजनिक रूप से नज़र नहीं आए हैं।

गौरतलब है कि अलीबाबा फेम जैक मा चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य हैं। चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग और जैक मा के बीच विवाद गहरा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.