Covid-19 को दुनियाभर में फैलाने की चीन को बड़ी कीमत चुकानी होगी : Trump

Samachar Jagat | Thursday, 08 Oct 2020 12:30:30 PM
China will pay a huge price for Covid-19 to spread worldwide: Trump

वाशिगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस को दुनियाभर में फैलाने की उसे ''बड़ी कीमत चुकानी’’ होगी। कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के बाद सैन्य अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटते ही ट्रम्प ने ओवल कार्यालय के बाहर 'रोज़ गार्डन’ में बनाया एक वीडियो ट्विटर पर जारी किया जिसमें उन्होंने कोविड-19 के लिए एक बार फिर चीन को जिम्मेदार ठहराया।

ट्रम्प ने वीडियो संदेश में कहा, '' इसमें आपकी कोई गलती नहीं है। यह चीन की गलती है। चीन ने हमारे देश के साथ, दुनिया के साथ जो किया है, उसकी उसे बड़ी कीमत चुकानी होगी। यह चीन की गलती है, याद रखिए।’’ चीन के शहर वुहान में पिछले साल कोविड-19 का पहला मामला सामने आया था और अभी तक दुनिया में इससे 1०,54,674 लोगों की मौत हो चुकी है और वायरस के 3,6०,77,०17 मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका कोरोना वायरस सबसे अधिक प्रभावित हुआ है, जहां इसके 75,49,429 मामले सामने आए हैं और 2,11,793 लोगों की इससे मौत हुई है।

ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया गत बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। ट्रम्प को संक्रमित होने के बाद गत शुक्रवार को 'वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।
बीते कुछ महीनों में ट्रंप प्रशासन ने चीन के खिलाफ कई कदम उठाए हैं, उन्हीं में से एक है चीन के सत्तारूढ़ दल चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के अधिकारियों पर वीजा पाबंदियां लगाना। ट्रंप और विदेश मंत्री माइक पोम्पियो दुनियाभर में अपने समकक्षों को चीन के खिलाफ लामबंद करने के प्रयास कर रहे हैं।(एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.