China के राष्ट्रपति शी चिनफिग हांगकांग जाएंगे

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jun 2022 10:25:20 AM
Chinese President Xi Jinping will visit Hong Kong

बीजिग : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिग पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश को 1997 में बीजिग को लौटाए जाने की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इस सप्ताह हांगकांग का दौरा करेंगे। ढाई साल पहले कोरोना वायरस महामारी की दस्तक के बाद यह चीन के बाहर चिनफिग की पहली यात्रा होगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, शी क्षेत्र की नव गठित सरकार की पहली बैठक में भी हिस्सा लेंगे। हालांकि, उसने यह नहीं बताया कि चीनी राष्ट्रपति कब तक हांगकांग में रहेंगे और किन लोगों से मुलाकात करेंगे। हांगकांग को चीन को लौटाए जाने की 25वीं वर्षगांठ क्षेत्र में लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद मनाई जा रही है। जनवरी 2020 में म्यांमा के आधिकारिक दौरे के बाद से शी ने चीन के बाहर यात्रा नहीं की है। इससे कुछ समय पहले चीन ने अपने वुहान शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप की गंभीरता को स्वीकार किया था और यात्रा प्रतिबंध लागू करने शुरू कर दिए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.