Clash at Apple Factory: चीन में एपल आईफोन फैैक्ट्री में कोराना पाबंदियों के बाद संघर्ष, कर्मचारी और सुरक्षा बल आपस में भिड़े

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2022 08:56:15 AM
Clash at Apple Factory: Clash after Korana restrictions at Apple iPhone factory in China

इंटरनेट डेस्क। बढ़ता कोरोना चीन के लिए फिर से मुसीबत बनाता जा रहा है। पिछले एक स्पताह में चीन में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे है। इस कारण से चीन में स्कूल, कॉलेज,शॉपिंग मॉल सबकों बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही चीन स्थित दुनिया की सबसे बड़ी एपल आईफोन फैक्ट्री में भी तालाबंदी हो गई है। 

एपल आईफोन फैक्ट्री में तालाबंदी के साथ ही वेतन विवाद को लेकर कर्मचारियों ने उग्र विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जिसमें सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष में कई श्रमिकों के घायल होने की सूचना है। यहां सुरक्षा बलों ने कर्मचारियों को जमीन पर पटकर मारा है। इस संघर्ष के वीडियों भी सामने आए है।

जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते करीब एक माह से फैक्ट्री में पाबंदिया चल रही थी इसके कारण श्रमिक भड़क उठे। बताया जा रहा है की फैक्ट्री के करीब 20 हजार कर्मचारियों को आइसोलेट किया गया था जिनके खाने और दवाईयों के की भी समस्यां सामने आ रही थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.