Common Fisheries Policy: यूरोपीय संघ के मंत्री कृषि, मत्स्य पालन नीतियों पर सहमत हैं

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 12:20:02 PM
Common Fisheries Policy: European Union ministers agree on agricultural, fisheries policies

लिस्बन: यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों के कृषि और मत्स्य पालन मंत्रियों ने मंगलवार को एक समझौते को बंद कर दिया, जिसमें वर्तमान सामान्य कृषि नीति और सामान्य मत्स्य नीति के उद्देश्यों को बनाए रखने और सुधारने का वादा किया गया था। कथित तौर पर यूरोपीय संघ परिषद के पुर्तगाली राष्ट्रपति द्वारा प्रचारित लिस्बन में एक बैठक में समझौता किया गया था।

पुर्तगाली समुद्री मामलों के मंत्री रिकार्डो सैंटोस ने कहा कि सभी प्रतिभागियों ने पुष्टि की कि 2014 के बाद से मत्स्य नीति में हासिल की गई प्रगति "निर्विवाद" है। उन्होंने कहा कि उनके सभी यूरोपीय समकक्ष इस बात से सहमत थे कि संसाधनों का दोहन "पर्यावरण, आर्थिक और सामाजिक दृष्टिकोण से स्थायी परिस्थितियों में" किया जाना चाहिए। "यूरोपीय बेड़े और तीसरे देशों के लोगों के बीच इक्विटी के सिद्धांत को मजबूत करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया," उन्होंने कहा। मंत्रियों ने 2023-2027 की अवधि के लिए भविष्य की सामान्य कृषि नीति पर एक समझौते पर भी चर्चा की।


 
यूरोपीय संघ को मछली पकड़ने के क्षेत्र को टिकाऊ और प्रतिस्पर्धी रखना चाहिए, जो "स्थिरता और भविष्य के क्षितिज के साथ धन और रोजगार पैदा करता है," कृषि, मत्स्य पालन और भोजन के स्पेनिश मंत्री लुइस प्लानस ने कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.