किताब में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित कार्टून, इस देश ने किताब पर लगाया बैन

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jan 2022 10:56:42 AM
'Controversial cartoon on Prophet Mohammed in book’, this country bans book

सिंगापुर: सिंगापुर में मुस्लिम समुदाय के पैगंबर मोहम्मद के कार्टून और आपत्तिजनक तस्वीरें प्रकाशित करने पर एक किताब पर रोक लगा दी गई है. मुस्लिम मामलों के मंत्री मासागोस ज़ुल्किफ़ाली ने कहा है कि राजनीतिक कार्टून वाली एक किताब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि सिंगापुर में पैगंबर मोहम्मद पर व्यंग्य और अपमानजनक तस्वीरें छापना अस्वीकार्य है।

बुधवार को सिंगापुर की संसद में एक बयान देते हुए, मासागोस ने कहा, 'रेड लाइन्स: पॉलिटिकल कार्टून्स एंड द स्ट्रगल अगेंस्ट सेंसरशिप पुस्तक में प्रकाशित तस्वीरें मुस्लिम समुदाय के लिए आपत्तिजनक हैं, भले ही वे मुक्त भाषण, शिक्षा, या किसी अन्य में मुद्रित हों। नाम। पैगंबर और इस्लाम के कार्टूनों के अलावा, पुस्तक में अन्य धर्मों का अपमान करने वाली तस्वीरें भी शामिल हैं।' उन्होंने कहा, 'पुस्तक के लेखक कह सकते हैं कि उनका उद्देश्य पुस्तक के माध्यम से किसी का अपमान या अपमान करना नहीं है, उनका उद्देश्य शिक्षित करना है, लेकिन फिर भी सरकार इसे खारिज करती है।'


 
रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर स्थित सरकारी निकाय, द इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (IMDA) ने पिछले नवंबर में कहा था कि अगस्त में दिखाई देने वाली पुस्तक को सिंगापुर में बेचने या वितरित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। क्योंकि इस पुस्तक को धर्मों का अपमान करने वाली सामग्री के लिए अवांछनीय प्रकाशन अधिनियम के तहत 'आपत्तिजनक' श्रेणी में रखा गया है।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.