Germany में कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल

Samachar Jagat | Thursday, 29 Oct 2020 10:16:01 AM
Corona cases rise again in Germany

बर्लिन। जर्मनी में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 14,964 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना को लेकर संकट एक बार फिर गहरा गया है। रॉबर्ट कोच इंस्टीट््यूट (आरकेआई) ने बुधवार को कहा कि इन नए मामलों की पुष्टि के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 464,239 हो गई है जबकि इस अवधि में 85 मरीजों की मौत से मृतकों का आंकड़ा 1०,183 पर पहुंच गया हैं।

कोरोना से पिछले सप्ताह संक्रमित पाए गए देश के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने बुधवार को स्थानीय प्रसारक एसडब्ल्यूआर को बताया कि अब कोरोना की दूसरी लहर को तोड़ना जरुरी है क्योंकि जब गहन देखभाल कक्ष भर जाते है तो तबतक बहुत देर हो चुकी होती है। आरकेआई की ताजा रिपोर्ट के अनुसार जर्मनी में गहन देखभाल कक्ष में कोरोना से संक्रमित रोगियों की संख्या पिछले दो हफ्तों में मंगलवार को दोगुनी हो कर 147० हो गई है जिसने सरकार की चिता को बढ़ा दिया हैं।(एजेंसी)   

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.