Corona Havoc: सऊदी अरब ने भारत आने जाने वाली उड़ानों पर रोक लगाई

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Sep 2020 11:16:01 PM
Corona Havoc: Saudi Arabia did prohibits flights to India

नयी दिल्ली। सऊदी अरब ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर मंगलवार को रोक लगा दी है।एक आधिकारिक दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है।

मंगलवार को जारी एक आदेश में सऊदी अरब के नागरिक विमानन महाप्राधिकरण (जीएसीए) ने कहा कि वह ''निम्नलिखित देशों (भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना) से आने और जाने वाली यात्रा को निलंबित कर रहा है इसमें ऐसे व्यक्ति भी शामिल हैं जो सऊदी अरब आने से 14 दिन पहले उपरोक्त किसी भी देश में गए हैं।’’ आदेश में ऐसे यात्रियों को छूट दी गई है ''जिनके पास आधिकारिक सरकारी न्योता है।’’ सऊदी अरब और यूएई में बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय रहते हैं।

पांच दिन पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा था कि दुबई नागरिक विमानन प्राधिकरण (डीसीएए) ने 28 अगस्त और चार सितंबर को दो ऐसे यात्रियों को लाने के कारण उनकी उड़ान पर 24 घंटे की रोक लगाई है जिनमें पास कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि करने वाले प्रमाणपत्र थे। एक दिन की रोक के बाद एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शनिवार से दुबई के लिए उड़ाने शुरू कीं।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास परीक्षण में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.