Corona Havoc : कोरोना से बहुत ज्यादा प्रभावित इस देश ने भारत से मांगी मदद, वैक्सीन के लिए पीएम मोदी को लिखा खत

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jan 2021 12:01:16 PM
 Corona Havoc: This country heavily affected by Corona asked for help from India, letter to PM Modi for vaccine

इंटरनेट डेस्क। भारत में जल्द ही कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत होने वाली है। भारत में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रेजेनेका और भारत बायोटेक की वैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी मिली है। इसके साथ ही कोरोना से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील ने भारत से वैक्सीन की मदद मांगी है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर यह अपील की है कि वे एस्ट्रेजेनेका की कोविड वैक्सीन को जल्द से जल्द ब्राजील भेजें ताकि वहां टीकाकरण अभियान शुरू किया जा सके।

बोलसोनारो के प्रेस ऑफिस ने यह चिट्ठी जारी की है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में ब्राजील दूसरे नंबर पर है और वहां टीकाकरण अभियान में लगातार हो रही देरी के कारण राष्ट्रपति बोलसोनारो पर दबाव बढ़ता जा रहा है। सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि इतनी खराब स्थिति में होने के बावजूद वहां जल्द से जल्द टीकाकरण शुरू क्यों नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है कि अमेरिका के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें ब्राजील में ही हुई हैं। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, ब्राजील में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 2 लाख 1 हजार 542 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। यहां अभी तक कोरोना के 80 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.