Corona in China: चीन में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बीजिंग में सख्त हुए नियम

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 02:27:19 PM
Corona is once again wreaking havoc in China

चीन के शंघाई में कोविड के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। इसे लेकर हाहाकार मच गया है, सरकार ने पहले ही लॉकडाउन की रणनीति अपनाकर संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगा दिया है. अब लोग व्यापार के एक बड़े केंद्र के साथ इस शहर से भागने को मजबूर हो गए हैं। स्थानीय पैकर्स एंड मूवर्स, साथ ही कुछ कानून फर्मों ने कहा है कि चीन के सबसे महत्वपूर्ण शहर शंघाई के लोगों ने तेजी से भाग लेना शुरू कर दिया है। जबकि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर लोगों को सलाह दी है कि शहर में तालाबंदी है, वे प्रतिबंध के बीच शहर को छोड़ने के लिए क्या उपाय करने जा रहे हैं?

 


 
2.5 करोड़ की आबादी वाला शहर बहुराष्ट्रीय कंपनियों से भर गया है। यहां बड़ी संख्या में विदेशी रहते हैं, लेकिन कोविड के मामले बढ़ने के बाद ये यहां से पलायन करने लगे हैं. इंटरनेशनल मूवर्स शंघाई एमएंडटी के संस्थापक माइकल फंग ने कहा, 'आम तौर पर हमें हर महीने करीब 30-40 ऑर्डर मिल रहे हैं। लेकिन इस महीने ऐसे ऑर्डर में भारी बढ़ोतरी हुई है।

 

शंघाई में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश: चीन के बीजिंग शहर में कोविड संक्रमण के प्रकोप के चलते सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. सरकार के आदेश में कहा गया है कि कोरोना की रोकथाम के लिए इस तरह के फैसले लिए जाने चाहिए, इसलिए स्कूलों में कक्षाएं तत्काल प्रभाव से बंद कर दी जाएं. हालांकि अभी तक यह नहीं बताया गया है कि स्कूल कब तक बहाल होगा। वहीं, ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प भी नहीं दिया गया है। इसके अलावा बीजिंग के चाओयांग जिले की दो हाउसिंग सोसाइटी के लोगों को भी घर के अंदर रहने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं, क्षेत्र में कुछ क्लीनिक और व्यवसाय बंद कर दिए गए हैं।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.