वुहान लैब से ही फैला कोरोना, चीनी वैज्ञानिकों ने इसे मनुष्यों के लिए घातक बनाया - रिपोर्ट्स

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Aug 2021 11:02:56 AM
Corona spreads from Wuhan Lab, Chinese scientists make it deadly for humans- Reports

वाशिंगटन: चीन एक बार फिर कोरोना वायरस की उत्पत्ति के निशाने पर है। दरअसल, अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी ने सोमवार को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें दावा किया गया कि चीन की वुहान लैब से दुनिया भर में कोरोना वायरस फैला है। हालांकि, अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ​​अभी तक अपने निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई हैं। इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी कोरोनावायरस को लेकर चीन पर हमला बोलते रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूएस रिपब्लिकन पार्टी ने अपनी रिपोर्ट में पर्याप्त सबूतों का हवाला देते हुए कहा कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के वैज्ञानिक इंसानों को संक्रमित करने के लिए वायरस में बदलाव कर रहे हैं। रिपोर्ट अमेरिकी रिपब्लिकन सांसद और सदन की विदेश मामलों की समिति के प्रमुख माइक मैकाले द्वारा प्रस्तुत की गई थी। उन्होंने अपील की कि कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए एक बहुदलीय जांच होनी चाहिए, जिसने दुनिया भर में 4.4 मिलियन लोगों को संक्रमित किया और दावा किया।


यह पहली बार नहीं है जब चीन पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाया गया है। हालांकि चीन वुहान लैब से कोरोना वायरस के लीक होने के दावों को खारिज करता रहा है। लेकिन यह स्पष्ट है कि दुनिया में कोरोना का पहला मामला 2019 में चीन के वुहान में पाया गया था। कई विशेषज्ञ भी वुहान से फैले कोरोना के सिद्धांत को मानते हैं, हालांकि, यह अब तक साबित नहीं हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.