कोरोना वायरस : अमेरिका ने उत्तर कोरिया को सहायता देने का वादा किया

Samachar Jagat | Friday, 14 Feb 2020 05:24:37 PM
Corona virus: US promises to help North Korea

वॉशिंगटन। अमेरिका ने उत्तर कोरिया को कोरोना वायरस से लडऩे में सहायता देने का वादा किया है। विदेश विभाग की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरियाई लोगों के सीओवीआईडी-19 की जद में आने को ले कर आशंकित है क्योंकि पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना वायरस महामारी का रूप ले चुका है और इससे 1,300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

ओर्टागस ने कहा कि अमेरिका, उत्तर कोरिया में वायरस को फैलने से रोकने में सहायता समूहों के प्रयासों का समर्थन करता है। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘अमेरिका इन संगठनों से सहायता को तत्काल मंजूरी दिलाने के लिए तैयार है। उत्तर कोरिया में अधिकारियों ने कोरोना वायरस के मामलों के बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन सरकारी मीडिया ने इस सप्ताह कहा कि विदेशियों को 30 दिनों के लिए अलग स्थान पर रखा जाएगा। एक प्रमुख टूर ऑपरेटर के अनुसार उत्तर कोरिया ने विदेशी टूर समूहों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इनमें अधिकतर लोग चीन से आते हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.