Costa Rica Plane Crash : कोस्टा रिका में रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो कर दो हिस्सों में बंटा विमान

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 12:32:52 PM
Costa Rica Plane Crash : Plane split in two after crashing on runway in Costa Rica

सैन जोस : 'डीएचएल’ का एक मालवाहक विमान बृहस्पतिवार को सैन जोस के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय रनवे पर फिसलकर दो हिस्सों में बंट गया। हादसे के बाद हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा। हादसे में हालांकि चालक दल का कोई सदस्य घायल नहीं हुआ है। दमकल विभाग ने बताया कि 'बोइंग-757’ ने राजधानी के पश्चिम में जुआन सैन्टामारिया हवाई अड्डे से उड़ान भरी, लेकिन 'हाइड्रोलिक’ प्रणाली में खराबी का पता चलने के कारण उसने वापस लौटने का फैसला किया।

कोस्टा रिका दमकल विभाग के निदेशक हेक्टर शावेज ने बताया कि हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान फिसल गया और दो हिस्सों में बंट गया। 'डीएचएल’ के प्रवक्ता डेनियल मैकग्राथ ने बताया कि पायलट और सह-पायलट दोनों सलामत हैं, लेकिन इनमें से एक की एहतियाती तौर पर चिकित्सकीय जांच की जा रही है। कम्पनी, हवाई अड्डा अधिकारियों के साथ मिलकर विमान को वहां से हटाने की कोशिश कर रही है, ताकि विमान सेवाएं बहाल की जा सकें। उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही हादसे के उचित कारण का पता चल पाएगा। डीएचएल, 'ड्यूश पोस्ट डीएचएल ग्रुप’ की सहायक कम्पनी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.