Covid 19 China: कोराना महामारी के बीच चीन मना रहा नववर्ष, बाजारों में रौनक लौटी

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2023 09:28:54 AM
Covid 19 China: China is celebrating New Year amidst Korana epidemic, brightness returned in the markets

इंटरनेट डेस्क। चीन में कोरोना से हालात बेकाबू हो रहे है और इन सबके बीच में वहां हजारों  लोगों की मौत हो रही है। लेकिन इन सबके बीच भी चीन सबक लेने को तैयार नहीं है। चीन में चंद्र नववर्ष मनाया जा रहा है। चीन की सरकार ने सख्त जीरो कोविड पॉलिसी को खत्म कर दिया है।

जानकारी के अनुसार चीनी नववर्ष के मौके पर मंदिरों में भीड़ देखने को मिली। खबरों की माने तो चंद्र नववर्ष चीन का सबसे प्रमुख अवकाश होता है। पिछले तीन साल से कोरोना महामारी के कारण यह उत्सव चीन में सार्वजनिक तौर पर नहीं मनाया गया। लेकिन इस बार भी हालात खराब है और उसके बाद भी ये त्योहार मनाया जा रहा है। 

हालांकि जानकारी तो यह भी है की चीन में कोरोना को लेकर विशेषज्ञ इस बात से चिंतित हैं कि लोगों के आवागमन से कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। अगले दो से तीन महीने में बड़े पैमाने पर कोरोना के मामलों में उछाल की संभावना कम है, इसका कारण यह है की देश के 80 फीसदी से ज्यादा लोग हाल ही में संक्रमित हुए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.