Covid-19 China: कोरोना के कारण चीन में हालात बेकाबू, अंत्येष्टि के लिए पांच से छह दिन की वेटिंग

Samachar Jagat | Thursday, 22 Dec 2022 09:13:41 AM
Covid-19 China: Situation uncontrollable in China due to Corona, five to six days waiting for funeral

इंटरनेट डेस्क। चीन में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। इसका ज्यादा असर बीजिंग में देखा जा रहा है। यहां लगातार मरीजों को बढ़ना जारी है साथ ही स्वास्थ्य सेवाए भी लगातार खराब होती जा रही है। अस्पतालों में हालात यह है की लोगों का उपचार फर्श पर ही चल रहा है। ऐेसे में चीन में हालात भयावह बने हुए है।

हालात इतने खराब की कोरोना के कारण लगातार मौते हो रही है और इस कारण शवों को रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज कम पड़े रहे है। ऐसे में सामूहिक अंत्येष्टि के लिए कह दिया गया है। चीन के बीजिंग, शंघाई, वुहान, झेंगझोउ और चेंगदू में हालात बेकाबू हो गए हैं। शवदाह गृहों में कम से कम पांच से छह दिन की वेटिंग चल रही है। 

साथ ही चीन में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखेते हुए अमेरिका ने चेतावनी जारी की है। चेतावनी में अमेरिका ने चिंता जताई है कि वायरस नया रूप ले सकता है। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने बयान जारी कर कहा की यह वायरस कभी भी भयानक रूप से सकता है 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.