Covid-19: अमेरिका में फिर से टॉयलेट पेपर की बढ़ी खरीदारी

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Nov 2020 12:46:56 PM
Covid-19: Increased purchase of toilet paper in America again

न्यूयॉर्क। अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर लोग टॉयलेट पेपर की बड़ी मात्रा में खरीदारी कर रहे हैं और यहां दुकानें खाली हो रही हैं तथा दुकानदारों को मजबूरी में खरीद की सीमा तय करनी पड़ी है।

वॉलमार्ट ने मंगलवार को कहा कि कुछ दुकानों में मांग इतनी बढ़ गई है कि आपूर्ति को पूरा करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। परमार्केट चेन क्रोगर और पबलिक्स इसकी खरीद की सीमा तय कर रहे हैं, वहीं अमेजन भी इससे संबंधित ज्यादातर उत्पादों को बेच चुका है। कोविड-19 महामारी के दस्तक देने के बाद मार्च में भी इसी तरह का माहौल देखने को मिला था और लोगों ने बड़ी मात्रा में टॉयलेट पेपर और इस तरह के अन्य उत्पादों को खरीदकर अपने घरों में जमा कर लिया था।

वहीं, 'कंज्यूमर ब्रांड्स एसोसिएशन’ के कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष जियोफ फ्रीमैन का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि स्थिति पहले की तरह बुरी नहीं होगी क्योंकि लॉकडाउन क्षेत्र आधारित है और लोग पहले की तुलना में स्थिति का सामना करने के लिए ज्यादा तैयार हैं।  वॉलमार्ट का कहना है कि भले ही कुछ क्षेत्रों में आपूर्ति में दिक्कतें हुई हैं लेकिन वे इस साल की शुरुआत की तुलना में अभी किसी भी मात्रा तक इसके घरों में जमा किए जाने की स्थिति से निपटने को तैयार हैं। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.