Covid-19 Vaccination : दुनियाभर में कोरोना फैलाने वाला चीन अपने यहां वैक्सीन के लिए अपना रहा नए हथकंडे, वैक्सीन से पीछा छुटा रहे लोग तो दे रहा मुफ्त अंडों का लालच..!

Samachar Jagat | Friday, 16 Apr 2021 03:08:53 PM
Covid-19 Vaccination: China, which is spreading corona all over the world, is adopting new tricks for its vaccine, people are being lured by vaccine and giving free eggs ..!

इंटरनेशनल डेस्क। कोरोना को दुनियाभर में फैलाने वाला चीन अब खुद ही अपने देश में वैक्सीनेशन के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। चीन में कहा जा रहा है कि यहां कम गुणवत्ता वाली वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है इसलिये लोग वैक्सीन से पीछा छुटा रहे हैं। लेकिन सरकार ने नए तरीके खोज निकाले हैं।

जो लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं उन्हें लालच दिया जा रहा है। चीनी सरकार द्वारा नई-नई तरकीबें शुरू की जा रही हैं। यहां अब टीका लगवाने वालों को मुफ्त अंडे और शॉपिंग कूपन या फिर किराने के सामान में छूट जैसे ऑफर दिए जा रहे हैं।

चीन हर दिन लाखों लोगों को टीका दे रहा है। अकेले 26 मार्च को ही चीन ने एक दिन में 61 लाख टीके दिए थे। चीनी न्यूज वेबसाइट सिन्हुआ के अनुसार, चीन में सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद लोग अब सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ऐसे में लोग टीका लगवाने से भी बचना चाहते हैं।

चीन में फिलहाल पांच वैक्सीन इस्तेमाल की जा रही हैं। चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के टॉप इम्यूनोलॉजिस्ट वांग हुआकिंग का कहना है कि चीन अगर हर्ड इम्यूनिटी पाना चाहता है तो उसे अपनी कम से कम 1 अरब आबादी को टीका देना पड़ेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.