कोविड राहत पैकेज की जरूरत, रोजगार सृजन, नयी प्रौद्योगिकियों पर देंगे विशेष ध्यान : Biden

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 09:46:01 PM
Covid relief package needed: Biden

वाशिगटन। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव से उबारने के लिए अपनी आर्थिक योजना का खुलासा किया है। बाइडेन का मुख्य जोर स्वच्छ ऊर्ज़ा, रोजगार सृजन और नई प्रौद्योगिकियों में निवेश पर रहेगा।

बाइडेन ने सोमवार को नौ कारोबारी दिग्गजों तथा श्रमिक नेताओं के साथ वीडियो बैठक में यह घोषणा की। इस बैठक में माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला तथा जीएपी इंक की सोनिया सिघल ने भी भाग लिया। बाइडेन ने कहा, ''अभी क ांग्रेस को मिलकर हीरोज कानून की तरह कोविड-राहत पैकेज को पारित करना चाहिए। सदन ने छह महीने पहले हीरोज कानून को पास किया था। जब हम वायरस को रोक लेंगे और कर्मचारियों तथा कंपनियों को आर्थिक राहत प्रदान करना शुरू कर देंगे, उसके बाद हम ऐसा निर्माण करेंगे जो पहले से बेहतर होगा।’’

बाइडेन ने कहा, ''हम यह बात करते हैं कि कैसे हमारे पास अधिक मजबूत होने का अवसर है। कैसे हम अपनी जुझारू क्षमता बढ़ा सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि अपने पूरे अभियान के दौरान वह पहले से बेहतर की योजना के बारे में बोलते रहे। मूडीज के एक स्वतंत्र विश्लेषण में 1.86 करोड़ रोजगार के अवसरों के सृजन का जिक्र किया गया है। बाइडेन ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है।

बाइडेन ने कहा, ''हम जलवायु की काफी बात करते हैं, संघीय सरकार को स्वच्छ ऊर्ज़ा शोध में अधिक निवेश करने की जरूरत है।’’ बाइडेन ने कर ढांचे को भी दुरुस्त करने का संकेत दिया। उन्होंने कहा, ''हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे बीच में सबसे अमीर और कंपनियां करों में अपना उचित योगदान दें। उन्होंने कहा कि हमारी योजना से अमेरिका में अच्छा भुगतान करने वाली नौकरियों का सृजन होगा, विनिर्माण बढ़ेगा। हम भविष्य की जरूरतों को पूरा करने वाले वाहन, उत्पाद और प्रौद्योगिकियां बनाएंगे, जिससे अमेरिका शेष दुनिया से प्रतिस्पर्धा कर सकेगा।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.