Covid Wave- ट्यूनीशिया में जनवरी में आ सकती कोविड लहर : स्वास्थ्य अधिकारी

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2022 11:11:25 AM
Covid Wave-Covid wave may hit Tunisia in January: health official

ट्यूनीशिया : उत्तर अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने देश में जनवरी की शुरूआत में कोविड-19 संक्रमण की एक नयी लहर आने की चेतावनी दी है। ट्यूनीशिया अफ्रीक प्रेस (टीएपी) ने बुधवार को दी रिपोर्ट में नेशनल सेंटर ऑफ फार्माकोविजिलेंस के महानिदेशक रियाद डगफौस ने कहा, ''जनवरी 2023 में संक्रमण में वृद्धि की आशंका को देखते हुए ट्यूनीशिया लोगों को अपनी प्रतिरक्षा शक्ति को मजबूत करना और कोविड के प्रसार को रोकना चाहिए।’’

कोविड-19 वैज्ञानिक टीकाकरण निगरानी समिति के अध्यक्ष डगफौस ने टीकाकरण के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, ''ओमीक्रॉन बीए4 और बीए5 संस्करण के खिलाफ एक टीकाकरण अभियान जोकि इस समय ट्यूनीशिया में प्रभावी है इस सप्ताह शुरू होगा।’’ उन्होंने पुरानी बीमारियों या इम्यूनोडिफीसिअन्सी वाले लोगों, बुजुर्गों और छह महीने पहले टीके की अंतिम खुराक ले चुके लोगों से टीका लगवाने का आग्रह किया। उल्लेखनीय है कि 13 मार्च 2021 को राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद से ट्यूनीशिया में अब तक कुल 6,398,305 लोगों को कोविड-19 टीका लगाया जा चुका है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.