नाइजर के जिराफ पार्क में घातक हमला

Samachar Jagat | Monday, 10 Aug 2020 09:05:42 AM
Deadly attack in Giraffe Park, Niger

नियामी। नाइजर की राजधानी में एक ‘वाइल्डलाइफ पार्क’ में रविवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने फ्रांस के छह सहायताकर्मियों और दो गाइडों की हत्या कर दी।

दोनों देशों के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने एक बयान में पीडि़तों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। मैक्रों ने नाइजर के राष्ट्रपति मोहम्मदू इस्सोफोउ से फोन पर बात की और दोनों राष्ट्र प्रमुखों ने ‘‘ घातक हमले की जांच के लिए उपलब्ध सभी संसाधानों के इस्तेमाल’’ पर जोर दिया।

मैक्रों और इस्सोफोउ अफ्रीकी साहेल क्षेत्र में ‘‘आतंकवादी समूहों के खिलाफ लडऩे’’ को प्रतिबद्ध हैं। नाइजर के गृह मंत्री के सलाहकार ओमरू मोस्सा ने ‘एपी’ को बताया कि हमला कुरे में ‘जिराफ रिजर्व’ में हुआ। यह पार्क तिलाबेरी क्षेत्र में आता है, जहां 2017 में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध जिहादियों ने चार अमेरिकी सैनिकों और पांच नाइजरियनों की हत्या कर दी थी।

फ्रांस सरकार ने अपने नागरिकों को नियामी से बाहर यात्रा करने को लेकर भी आगाह किया है, क्योंकि बोको हरम, इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी अब भी पश्चिमी अफ्रीकी देश में हमलों को अंजाम दे रहे हैं। साहेल क्षेत्र में भी आईएस और अल-कायदा से जुड़े समूह भहसक कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.