Cuba hotel में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हुई

Samachar Jagat | Wednesday, 11 May 2022 10:03:43 AM
Death toll in Cuba hotel blast rises to 43

हवाना : क्यूबा की राजधानी हवाना में एक आलीशान होटल के मलबे से सोमवार को कुछ और शवों को निकाला गया और इसी के साथ होटल में हुए भीषण विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हो गई। हवाना के 96 कमरों वाले पांच सितारा होटल 'साराटोगा’ में गत शुक्रवार को विस्फोट हुआ था। उन्नीसवीं सदी का यह होटल ओल्ड हवाना में स्थित है। विस्फोट के समय वहां मरम्मत का काम चल रहा था। होटल को मंगलवार को खोले जाने की योजना थी। होटल के आसपास की कई इमारतें भी विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुई हैं। आपातकालीन कर्मी अब भी लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं।

सेना के मालिकाना हक वाली गोविओटा पर्यटन कंपनी के प्रवक्ता रोबर्टो एनरिकेज ने बताया कि विशेषज्ञों का प्रारंभिक अनुमान है कि विस्फोट से 80 प्रतिशत होटल नष्ट हो गया है। अधिकारियों ने मंगलवार शाम को बताया कि 43वां शव निकाल लिया गया है। एनरिकेज ने कहा कि विस्फोट के समय होटल को फिर से खोलने की तैयारी के लिए 51 कर्मी वहां मौजूद थे, जिनमें से 23 के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। उन्होंने बताया कि तीन कर्मी अब भी लापता हैं। प्राधिकारियों ने बताया कि इस बात का संदेह है कि विस्फोट गैस रिसाव के कारण हुआ। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार शाम को बताया कि मृतकों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है और 17 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.