कांग्रेस में डेमोक्रेट सांसद कर सकते हैं ट्रंप के बजट का विरोध

Samachar Jagat | Thursday, 13 Feb 2020 10:31:55 AM
Democrats in Congress may oppose Trump's budget

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वित्तीय वर्ष 2021 के लिये प्रस्तावित 4.8 खरब डॉलर के बजट को कांग्रेस में डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद खारिज कर सकते हैं। अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव की बजट समिति के अध्यक्ष जॉन यरमुथ ने कहा, ‘‘अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वित्तीय वर्ष 2021 के लिये प्रस्तावित 4.8 खरब डॉलर के बजट को कांग्रेस में डेमोक्रेटिक सांसद खारिज कर सकते हैं क्योंकि यह पक्षपातपूर्ण नहीं बल्कि तर्कहीन और विनाशकारी है।



loading...

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति का यह विनाशकारी और तर्कहीन बजट निष्ठाहीन है और कामकाजी परिवारों तथा वंचित तबके के अमेरिकी लोगों के खिलाफ जाता दिखायी दे रहा। इसके साथ ही यह बड़े व्यावसायिक घरानों और अमीरों के लिए करों में छूट की सीमा को बढ़ाएगा। यरमुथ ने बुधवार को कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस अपने राष्ट्र के भविष्य के लिये राष्ट्रपति के विकृत विचारों वाले बजट के खिलाफ मजबूती से खड़ा होगी।

 यरमुथ ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ने कहा था कि वो अमेरिकी लोगों के लिए स्वास्थ्य कल्याण योजना में सुधार करेंगे। लेकिन एक बार फिर वह अपने किये वादों से मुकर रहे हैं और उन्होंने अमेरिकी लोगों से झूठ बोला। बजट समिति ने अमेरिका के परमाणु हथियारों के आधुनिकीकरण पर 20 प्रतिशत अधिक खर्च करने के प्रस्ताव पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगले दस वर्षों में शिक्षा पर मात्र 170 अरब डॉलर खर्च किये जायेंगे। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.