यमन में बाढ़ के कारण तबाही, कई लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jul 2020 09:46:02 AM
Destruction caused by floods in Yemen, many killed

सना। यमन में तेज बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ से तबाही मची है, जिससे कई लोगों की जान जाने के साथ ही हजारों घर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं। सुरक्षा अधिकारियों एवं सहायता समूह ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।


यमन पहले से लड़ाई, भूखमरी एवं कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहा है ऐसे में जबरदस्त बारिश ने इन मानवीय आपदाओं को और बढ़ा दिया है।
यमन में रेड क्रॉस मिशन में अंतरराष्ट्रीय कमेटी के प्रमुख आबदी इस्माइल ने कहा ''कोरोना वायरस, संघर्ष एवं तेज बारिश के कारण इस साल पूरे देश में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं।’’


आईसीआरसी की एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणी यमन में शिविरों में रह रहे 33 हजार विस्थापितों के टेंट और उनका सामान बाढ़ के कारण बह गया या तबाह हो गया। इससे पूरे देश में कई लोगों की जान भी गई।
सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि देश के हज्जा एवं होदिदा प्रांत में पिछले 24 घंटे में 23 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 187 घर तबाह हो गये हैं। तेज बारिश के कारण आयी बाढ़ की वजह से सड़कें टूट गयी हैं, दर्जनों कारें बह गयी और बेघर हुये सैकड़ों परिवार बिना खाना-पानी के वहां फंसे हैं। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.