Dmytro Kuleba : यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने कहा , मारियुपोल पूरी तरह से नष्ट हो गया

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 09:14:11 AM
Dmytro Kuleba: The Foreign Ministry of Ukraine said Mariupol was completely destroyed

कीव |  यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि रूस की सेना ने मारियुपोल शहर को पूरी तरह नष्ट कर दिया है। मंत्रालय ने ट्वीट  कर कहा, ''जब मारियुपोल की घेराबंदी बमबारी की जा रही, लोग जीवन के लड़ रहे हैं। शहर में मानवीय स्थिति भयावह है। रूस के सशस्त्र बल शहर को मिट्टी  में मिला रहे हैं।’’ इससे पहले राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि मारियुपोल को रूस की सेना ने पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया गया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार श्री जेलेंस्की ने रूस के चार प्रमुख पत्रकारों को 90 मिनट तक जूम साक्षात्कार दिया। द गार्जियन ने राष्ट्रपति के कार्यालय के बयान का हवाले से कहा कि लोग नागरिक परिवहन का उपयोग करके मानवीय गलियारों के माध्यम से शहर छोड़ रहे है। उन्होंने कहा कि रूस ने 'कब्जे वाले क्षेत्रों में मारियुपोल निवासियों को जबरन हटा रहा है।

श्री जेलेंस्की ने कहा कि हमारे आंकड़ों के अनुसार, 2,000  से अधिक बच्चों को निर्वासित किया गया। उन्होंने कहा वास्तविकता यह है कि रूसी सेना ने मारियुपोल सभी प्रवेश और निकास अवरुद्ध कर दिया है।रूसी सैनिक मानवीय काफिले पर गोलाबारी कर रहे हैं और ड्राइवरों को मार रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.