कोरोना संक्रमण के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार किया ऐसा

Samachar Jagat | Monday, 13 Jul 2020 02:06:41 PM
Donald Trump did this for the first time amid Corona infection

वाशिगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के दौरान शनिवार को सैन्य अस्पताल के दौरे पर पहली बार मास्क पहने दिखाई दिए।

श्री ट्रंप मेरीलैंड में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर जहां घायल सैनिकों और कोरोना वायसर के संपर्क मे आए चिकित्साकर्मियों का इलाज किया जा रहा है के दौरे पर संवाददाताओं से कहा, ''मैं मास्क लगाऊंगा।’’

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि जब आप खास तौर पर एक अस्पताल में जा रहे होते हैं, जहां आपको बहुत सारे सैनिकों से बात करनी होती हैं, वहां कुछ मामलों में लोग ऑपरेशन टेबल से उतर गए होते है।’’ उन्होंने कहा, ''मैं सोचता हूं मास्क पहनना बहुत अच्छी बात है। मैं कभी भी मास्क के खिलाफ नहीं हूं लेकिन मेरा मानना ??है कि उनके लिए समय और जगह होती है।’’
रिपब्लिकन सांसदों ने भी महामारी पर अंकुश लगाने के लिए श्री ट्रंप को सार्वजनिक तौर ऐसा करने की सलाह दी है।

ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार अमेरिका में शनिवार को रिकार्ड 71,389 मामले सामने आए। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय आंकड़ों के अनुसार देश में शनिवार दोपहर तक संक्रमितों की संख्या 3,24०,००० के करीब पहुंच गई है और अब तक 134,००० लोगों की बीमारी से मौत हो चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.