Donald Trump Impeachment : क्या बाइडेन के शुरुआती एजेंडे को बर्बाद कर सकता है ट्रंप का महाभियोग ट्रायल...? फरवरी के दूसरे सप्ताह में होने जा रही इस प्रक्रिया से अमरीकी राष्ट्रपति ने खुद को इसलिये अलग-थलग कर लिया

Samachar Jagat | Sunday, 31 Jan 2021 12:38:42 PM
Donald Trump Impeachment: Can Trump's impeachment trial ruin Biden's initial agenda ...? Due to this process going on in the second week of February, the US President isolated himself so

इंटरनेट डेस्क। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सीनेट में अपने डेमोक्रेटिक पार्टी के साथियों से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग की सुनवाई को ऊपरी सदन में छोटा रखने और इसे एजेंडा से ना उतरने का आग्रह किया है। द हिल के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडन ने ट्रंप के दूसरे महाभियोग को कभी स्वीकार नहीं किया। डेमोक्रेटिक पार्टी ने विद्रोह भड़काने के आरोप में ट्रंप के खिलाफ प्रतिनिधिसभा में महाभियोग पारित किया है लेकिन महाभियोग पर सुनवाई के लिए उसे सीनेट में दो तिहाई मतों की जरूरत होगी। वर्तमान में सौ सीटों वाली सीनेट में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों के 50-50 सदस्य हैं।

व्हाइट हाउस के करीबी और बाइडन प्रशासन के अधिकारियों और सहयोगियों का कहना है कि राष्ट्रपति बाइडन, ट्रंप के महाभियोग ट्रायल खुद को दूर कर लेंगे जो फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू हो रहा है। व्हाइट हाउस के करीब एक बिडेन सहयोगी ने कहा कि हम हमेशा से जानते थे कि यह होने वाला था। हम हमेशा से जानते थे कि यह स्थिति होगी। हम अब रिपब्लिकन के साथ हैं और अब वह इस प्रक्रिया का सम्मान करने जा रहे हैं और इसे खेलने देंगे।

यह बताया गया है कि ट्रंप के महाभियोग ट्रायल से बाइडन को कुछ जोखिम है और कुछ डेमोक्रेट नेताओं ने चेतावनी भी दी है कि यह उनके शुरुआती एजेंडे को बर्बाद कर सकता है। बाइडन के एक सहयोगी ने कहा कि वह एक मजबूत एकता संदेश के साथ व्हाइट हाउस में आए हैं और आखिरी चीज जो वह चाहते हैं वह महाभियोग के परीक्षण के लिए है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महाभियोग की सुनवाई से बच सकते हैं क्योंकि डेमोक्रेटिक पार्टी इसके लिए रिपब्लिक पार्टी के सांसदों का पर्याप्त समर्थन नहीं जुटा पाई है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.