Donald Trump ने ट्विटर पर प्रतिबंध के लिए नाइजीरिया की तारीफ की, कहा और देशों को भी ऐसा करना चाहिए

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jun 2021 04:48:01 PM
Donald Trump praises Nigeria for Twitter ban, says more countries should do the same

सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंधित पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विटर पर नाइजीरिया के प्रतिबंध का स्वागत करते हुए कहा है कि अधिक देशों को भी ऐसा ही करना चाहिए। आज, ट्रम्प ने पश्चिम अफ्रीकी देश में ट्विटर गतिविधियों को निलंबित करने के नाइजीरियाई सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए एक बयान जारी किया। उन्होंने बयान में कहा, "नाइजीरिया देश को बधाई, जिन्होंने ट्विटर पर सिर्फ इसलिए प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि उन्होंने अपने राष्ट्रपति पर प्रतिबंध लगा दिया था।"

नाइजीरियाई विदेश मंत्री जेफ्री ओन्यामा ने सोमवार को कहा कि ट्विटर को निलंबित करने का देश का फैसला राष्ट्रीय सुरक्षा और शांति के हित में है।


 
नाइजीरियाई सरकार ने 4 जून को कहा कि वह देश में ट्विटर के संचालन को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर रही है, सोशल मीडिया नेटवर्क द्वारा राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के एक पोस्ट को हटाने के दो दिन बाद, जिसमें 1967-1970 में देश के 30 महीने के गृह युद्ध का संदर्भ दिया गया था, चेतावनी " जो लोग चाहते थे कि सरकार विफल हो जाए" मुसीबत को भड़काने से रोकने के लिए।

ट्विटर पर बैन किए गए ट्रंप ने कहा कि इस बीच, "प्रतियोगी सामने आएंगे और पकड़ लेंगे। अगर वे खुद बुरे हैं तो अच्छे और बुरे को निर्देशित करने वाले वे कौन होते हैं? शायद मुझे राष्ट्रपति रहते हुए ऐसा करना चाहिए था। लेकिन जुकरबर्ग ने रखा। मुझे फोन करके और रात के खाने के लिए व्हाइट हाउस आकर मुझे बता रहा था कि मैं कितना अच्छा था। 2024?" फेसबुक ने पिछले हफ्ते ट्रम्प को अपने प्लेटफॉर्म से दो साल के लिए निलंबित कर दिया था, सार्वजनिक आंकड़ों को निलंबित करने के लिए नियमों के एक नए प्रकट सेट के तहत अधिकतम जुर्माना, एक ऐसा कदम जिसे स्वतंत्र ओवरसाइट बोर्ड द्वारा स्वागत किया गया था जिसने ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने के लिए सोशल नेटवर्क के पहले के फैसले को बरकरार रखा था। .



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.