Donald Trump ने भारत-चीन विवाद सुलझाने में मदद करने की बात दोहराई

Samachar Jagat | Friday, 25 Sep 2020 08:45:02 AM
Donald Trump reiterates help in resolving India-China dispute

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को एक बार फिर से भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को सुलझाने में मदद करने की पेशकश की है।

श्री ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा,''यह मेरी जानकारी में है कि अब चीन और भारत को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुझे उम्मीद है कि दोनों देश इस संकट से बाहर निकलने में सक्षम होंगे। अगर हम मदद कर सकते हैं, तो हम इसे करना पसंद करेंगे।’’

श्री ट्रम्प ने इससे पहले मई में भी भारत और चीन के सीमा विवाद मुद्दे पर मध्यस्ता की बात की थी जिसे बाद में भारत ने ठुकरा दिया था। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 10 सितंबर को लद्दाख क्षेत्र में चल रहे सीमा मुद्दों को हल करने के लिए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में अपने चीनी समकक्ष वांग यी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में भारत ने नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर उपकरणों से लैस चीनी सैनिकों की बड़े पैमाने पर इकTा होने पर चिता व्यक्त की। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.