3 Social sites पर डोनाल्ड ट्रम्प ने ठोंका मुकदमा, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

Samachar Jagat | Friday, 09 Jul 2021 10:15:30 AM
Donald Trump sues Google, Facebook, and Twitter may take major action

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिग्गज टेक कंपनियों गूगल (यूट्यूब), फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. इन कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पर भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और सेंसरशिप पर अंकुश लगाने के लिए मामला दर्ज किया गया है। ट्रंप ने कहा है कि इन कंपनियों ने उन पर गलत तरीके से प्रतिबंध लगा दिया है।

फेसबुक, गूगल और ट्विटर ने इस मामले में कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। ट्रंप ने अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में केस दायर किया है। न्यू जर्सी गोल्फ कोर्स के बेडमिनस्टर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, "हम इस प्रतिबंध को खत्म करने, बोलने, ब्लैकलिस्ट करने, हटाने और प्रक्रियाओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं, और आप सभी इसे अच्छी तरह से जानते हैं।"


"हम अमेरिकी स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए एक ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे," उन्होंने कहा। यह याद किया जा सकता है कि ट्विटर ने इस साल 6 जनवरी, 2021 को अमेरिका में कैपिटल हिल पर हुई हिंसा के बाद ट्रम्प के खाते को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। इसके बाद ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 पर अपनी बयानबाजी जारी रखी। इसके बाद कंपनियों ने ट्रंप के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.