Earthquake : न्यूजीलैंड में आया 7.3 रिक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप, अब सुनामी का डर, 300 किमी के भीतर सुनामी की लहरों की चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 04 Mar 2021 08:23:25 PM
Earthquake: 7.3 Richter scale earthquake in New Zealand, now fear of tsunami, warning of tsunami waves within 300 km

इंटरनेट डेस्क। आस्ट्रेलियाई महाद्वीप में स्थित न्यूजीलैंड में आज गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग अपने घरों से भी बाहर निकल आए। वहीं भूकंप के बाद देश में अब सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई है। न्यूजीलैंड में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.1 आंकी गई है। इसके बाद न्यूजीलैंड में सुनामी की चेतावनी दी गई है।

वोल्कानो डिस्कवरी.कॉम के अनुसार, भूकंप नॉर्थ आइलैंड द्वीप, न्यूजीलैंड में आज सुबह 06:57 बजे आया है। पैसिफिक सुनामी चेतावनी केंद्र (पीटीडब्ल्यूसी) ने कहा कि शुक्रवार की सुबह न्यूजीलैंड के नॉर्थ आइलैंड में 7.1 तीव्रता के भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। पीटीडब्ल्यूसी ने कहा कि भूकंप के केंद्र के 300 किमी के भीतर सुनामी की लहरें संभव हैं।

सूत्रों के अनुसार, भूकंप का झटका रुकेटरिया नामक जगह पर महसूस किए गए हैं। ये जगह भूकंप के एपिसेंटर से 103 किमी की दूरी पर मौजूद है। वहीं माना जा रहा है कि भूकंप के केंद्र से 300 किमी की दूरी में सुनामी आ सकती है। न्यूजीलैंड प्रशासन ने सभी लोगों को सतर्क कर दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.