मुझ पर मुकदमा चलाने को वीडियो क्लिप संपादित किया : मोरेल्स

Samachar Jagat | Friday, 22 Nov 2019 09:37:25 AM
Edited video clip to prosecute me: morels

मॉस्को। बोलीविया के पूर्व राष्ट्रपति ईवो मोरेल्स ने कहा है कि अंतरिम सरकार ने मेरे खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मुकदमा दायर करने के लिए उपयोग में लाई जाने वाली वीडियो क्लिप को संपादित किया था। बोलीविया के गृहमंत्री अर्तुरो मुरिलो ने बुधवार को पत्रकारों को एक वीडियो क्लिप दिखाई जिसमें मोरेल्स को कथित तौर पर विरोध प्रदर्शनों के लिए निर्देश देते दिखाया गया था।

अंतरिम सरकार ने कहा है कि अशांति से सडक़ें अवरुद्ध हो सकती हैं और इस प्रकार बोलीविया के शहरों में खाद्य आपूर्ति की कमी हो सकती है। गृहमंत्री ने कहा कि सरकार ने वीडियो क्लिप के आधार पर मोरेल्स के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय मुकदमा दर्ज करने की योजना बनाई है। मोरेल्स ने गुरुवार को ट्वीटर पर लिखा,‘‘हमें सत्ता से हटाने के लिए बहुत सारे झूठे आरोप लगाये गये हैं।

 उन्होंने कहा कि मैं पहले ही बोलिविया लौट आया था और रूसी सैनिक वहां पहले से ही मेरे आने की तैयारी कर रहे थे। अब, संपादित वीडियो का उपयोग कर मुझे आरोपी ठहराया जा रहा है। गौरतलब है कि मोरेल्स ने राष्ट्रपति चुनाव में चौथी बार जीत हासिल की लेकिन चुनाव परिणाम के विरोध में शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों के कारण उन्हें नवंबर की शुरूआत में देश छोडक़र भागना पड़ा और वह फिलहाल मैक्सिको में शरण लिए हुए हैं।

बोलीविया की विपक्षी पार्टी ने चुनावी नतीजों में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे मानने से इंकार कर दिया था। इस बीच, बोलीविया के ऊपरी सदन की विपक्षी उपाध्यक्ष जीनिन एनज ने खुद को देश का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित किया है, बोलीविया के संवैधानिक न्यायालय ने उनके दावे को वैध माना है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.